ब्लॉग/वेबसाइट की Domain Authority High कैसे करें ?

ब्लॉग/वेबसाइट की Domain Authority High कैसे करें ?


Domain Authority Kaise Badhaye ? हर ब्लॉगर चाहता है कि उनके domain authority high हो, क्यों क्यूंकि अथॉरिटी high होगी तो उनके कंटेंट गूगल के पहले पेज पर रैंक हो सकेगा। अब यह जानने की आवश्यकता नहीं है की डोमेन अथॉरिटी high करने से क्या होगा।

यह बातें ब्लॉगर अच्छी तरह जानते है की Domain authority high करने के लिए उन्हें Dofollow और Nofollow Backlinks बनाने की जरुरत होती है। परन्तु कोई ब्लॉगर आपको Dofollow backlink क्यों दें जबतक आप उन्हें कोई लाभ नहीं देंगे।

यहाँ पर हम कुछ ऐसे तरीके के बारे में जानेंगे जिसके द्वारा आप स्वंय अपने domain authority high कर सकते है।
Domain Authority High Kaise Kare

Domain Authority Kaise Badhaye ?

Domain Authority बढ़ाने के लिए हम 5 Genuine तरीके का उपयोग करेंगे परन्तु यहाँ पर कुछ बातों का ध्यान आपको आवश्य रखना चाहिए।
ये आपके 4 traffic source है :
Organic
Direct
Social
Referral

अपने ट्रैफिक सोर्स पर बैलेंस बना कर चलें यदि आपके ब्लॉग का Direct , Social media और Referral traffic 50% के लगभग में है तो 50% ट्रैफिक आपको Organic search से प्राप्त करना चाहिए ताकि आपके Google Adsense Account पर कोई खतरा न बन सके। हमारे कहने का मतलब है आप ज्यादा traffic गूगल सर्च यानि organic ट्रैफिक gain करें।



Blog पर Comment करें

अपने same topics वाले दूसरे ब्लॉग पर कमेंट करे और अपने ब्लॉग या पेज का लिंक छोड़े, लेकिन यहाँ पर आपको same niche वाले ब्लॉग पर कमेंट करना है ताकि उनके यूजर आपके लिंक पर दिलचस्पी दिखाएं और आपके साइट तक जाना पसंद करें।

Social Media पर अपने पोस्ट शेयर करें

आप जब भी कोई नया पोस्ट अपने ब्लॉग पर पब्लिश करते है तो उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी साझा करें, इसके अलावा अपने ब्लॉग के लिए फेसबुक, ट्विटर जैसे बड़े प्लेटफार्म पर अपना पेज भी बनाये और उसे अपने ब्लॉग से कनेक्ट करें और साथ ही अपने पेज पर भी आर्टिकल शेयर करे।

Quora साइट पर लोगो की मदद करें

शायद ही नए Bloggers Quora के बारे में नहीं जानते होंगे , Quora आज के समय का बहुत ही प्रचलित साइट बन चूका है लोग इस साइट पर अपने विचारों को लोगो के साथ व्यक्त करते है और यहाँ पर विभिन्न भाषाओं में लोग लिखते है। सोशल मीडिया की तरह ही यहाँ पर उनके followers होते है आज बहुत से लोग इस प्लेटफार्म के जरिये अपने लिखने के hobby को पूरा कर रहे है और एक दूसरे को अपने बहुमूल्य ज्ञान दे रहे है।
आप भी Quora पर अकाउंट बना कर लोगो की मदद कर सकते है और वहां अपने ब्लॉग का लिंक छोड़ सकते है परन्तु Quora के कुछ Terms policy है उन्हें उल्लंघन न करें।

Wikipedia साइट पर dead लिंक पर अपने article publish करें

Wikipedia एक बहुत बड़ी साइट है जिसकी डोमेन अथॉरिटी Almost 100 है यदि आप विकिपीडिया पर अपने article के लिंक को शेयर करते है तो ये आपके Domain authority बढ़ाने में अच्छा खासा मदद कर सकता है। Wikipedia के dead link पर अपने पोस्ट का लिंक कैसे जोड़े इसके लिए आपको youtube पर बहुत सारे Videos मिल जायेंगे।

Blog Directory Submission करें

आप अपने Domain Authority बढ़ाने के लिए Blog Directory Submission कर सकते है बहुत से high अथॉरिटी वेबसाइट है जो की ब्लॉगर को अपने साइट वहां सबमिट करने लिए अवसर देते है आपको उनके साइट पर अपने ब्लॉग के URL, Meta Description, Blog Name इत्यादि चीजें सबमिट करना होता है। ब्लॉग डायरेक्टरी क्या है, directory list के बारे में जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल पढ़ें। 55+ High DA Websites List Free Blog Directory Submission Kaise Kare

1 comment:

  1. Hi sir, bahut badhiya post ki hai aapne, is post see mijhe sabkuch samajh mein aagaya

    Ek question hai ki Mai apne blog par free theme use karta hun but mere article bilkul unique hai to Kya mujhe AdSense approval mein koi dikkat hogi?

    https://sadaeraza.blogspot.com

    ReplyDelete