Fix it. Ads serving has been Limited कैसे ठीक करे ? (Invalid Traffic)

Fix it. Ads serving has been Limited कैसे ठीक करे ? (Invalid Traffic)


Ads serving has been Limited Problem कैसे ठीक करे ? यदि आपको भी Adsense के द्वारा यह Notification मिला है और आपके Ads ब्लॉग में Show होना बंद हो चूका है तो घबराये मत हौसला रखिये और अपने काम में कोई भी कमी को आने मत दीजिये बल्कि और दुगने ऊर्जा के साथ अपने काम को करते रहे।

मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूँ क्यूंकि यहाँ पर मैं अपने अनुभव को शेयर करने वाला हूँ यक़ीनन आपको यह पोस्ट पढ़ कर निराशा नहीं होने दूंगा।

Ads Serving Limits यह notification दिनांक 19 Sep 2019 और अन्य तारीखों में लगभग 30% bloggers के पास आया है और इसे देख कर bloggers के मन में कई सारे सवाल होंगे और वहीं कुछ लोग ब्लॉग्गिंग छोड़ने की भी सोच लिया है परन्तु आपको Blogging छोड़ने की आवश्यकता नहीं है।

आपके पास इन दो तरह के notification मिल सकता है।

1. Account Being Assessed

Ad serving on your account is being temporarily limited while we assess your traffic quality. We will automatically review and update this limit as we continue to monitor your traffic. Unfortunately, we can’t say how long this will take.

आपके अकाउंट पर कुछ समय के लिए ads limit कर दी गयी है जबतक हम आपके ट्रैफिक की गुणवता का जाँच कर रहे है, हम स्वंय ही आपके लिमिट को अपडेट कर देंगे इसके साथ हम आपके ट्रैफ़िक की निगरानी करते रहेंगे। दुर्भाग्य से, हम यह नहीं कह सकते कि इसमें कितना समय लगेगा।

2. Invalid Traffic Concern

Ad serving on your account is currently being limited due to invalid traffic concerns. We’ll automatically review and update this limit as we continue to monitor your traffic.

फिलहाल आपके अकाउंट पर ads serving limit लगा दिया गया है इसका कारण invalid traffic है। हम स्वंय ही आपके लिमिट को अपडेट कर देंगे इसके साथ हम आपके ट्रैफ़िक की निगरानी करते रहेंगे।

Ads Serving limits

Ads serving has been Limited कैसे ठीक करे ? Fix it.

गूगल अपने नियमों पर बदलाव करते रहते है यहाँ पर भी Adsense अपने Advertiser और Publisher के लिए कुछ नियमों पर नया अपडेट कर रहे है। बता दे की इसके लिए आप कोई भी Appeal नहीं कर सकते है जो भी Adsense यूजर के अकाउंट में यह natification प्राप्त हुआ है वे कुछ दिन wait करें कोई भी action अपने तरफ से न लें। adsense आपके अकाउंट को इस समय Review कर रहे है।

आप नियमित रूप से अपने काम को जारी रखें, आपके Ads जल्द ही show होना आरंभ हो जायेगा।
मेरे अनुभव के अनुसार आपके account में आये नोटिफिकेशन लगभग दो से ढाई महीनों में हट जायेंगे।

आपको क्या करना चाहिए ?

  1. Regular Post डालने का प्रयास करें।
  2. अपने traffic source में ज्यादा Organic ट्रैफिक प्राप्त करने की कोसिस करें। (यानि गूगल से)
  3. Invalid या Bots ट्रैफिक आपके ब्लॉग में आते है तो इसे ठीक करें।
  4. और अधिक समझने के लिए Adsense Program Policy को पढ़ें।

No comments:

Post a Comment

अपनी प्रतिक्रिया हमसे साझा करने के लिए आपका धन्यवाद करते है। कृपया ध्यान रखें कि सभी टिप्पणियाँ हमारी कमेंट पालिसी के तहत moderate की जा सकती है एवं आपसे अनुरोध है की आप अपना व्यक्तिगत और विचारपूर्ण चीजें हमसे पूछें।