Google Adsense Earning कैसे बढ़ायें | Increase High CPC & Revenue

Google Adsense Earning कैसे बढ़ायें | Increase High CPC & Revenue


Google Adsense Earning कैसे बढ़ायें? यानी आप यह जानना चाहते है कि Adsense ads के क्लिक पर High CPC Rate कैसे मिले ? ताकि आपकी Earning अधिक से अधिक हो सके।

शायद आपके ब्लॉग पर ads क्लिक होने पर बहुत ही low cpc 0.01$ या 0.02$ या फिर इससे भी कम प्राप्त हो रहा है।

लेकिन इस आर्टिकल में आप CPC से सम्बंधित उन चीजों के बारे में पढ़ेंगे जिससे की आप अपने Adsense Earning को Increase कर पायेंगे।

Increase Adsense Earning

लेकिन सबसे पहले आपके लिए यह जानना बहुत ही जरुरी है कि High CPC Rate प्राप्त करने के लिए निम्न चीजों पर निर्भर करता है , जैसे आपकी वेबसाइट की कंटेंट English में है या अन्य language में, साइट पर Traffic किस Country से आ रहा है, आपकी Niche( Topics) क्या है ? इत्यादि चीजें, High cpc मिलने में एक बड़ा matter करती है।

यदि आपके पास एक ऐसा ब्लॉग है जिसमें आप अपने niche पर english language पर कंटेंट डालते है और आपका मुख्य traffic source USA , Canada, या UK से है तो आपकी CPC rate Almost अच्छी ही रहती है यदि उतनी अच्छी न भी हो, तो आपको थोड़ा सा Ad Setup सही तरीके से करने की जरुरत है।


परन्तु Hindi ब्लॉग पर High cpc रेट लेना थोड़ा कठिन Task हो सकता है और इसके साथ ही हिंदी ब्लॉग पर Advertiser अपना Bid कम लगाते है इसलिए आपको अधिक CPC rate नहीं मिल पाता है, लेकिन यह बिलकुल Fix नहीं होता है। आप कुछ चीजों को अपने साइट पर Apply कर के Adsense earning increase कर सकते है जिससे आपकी CPC 0.5$ से 0.20$ हो सकती है। तो आइये जानते है Google  Adsense Earning कैसे बढ़ायें ?

No comments:

Post a Comment

अपनी प्रतिक्रिया हमसे साझा करने के लिए आपका धन्यवाद करते है। कृपया ध्यान रखें कि सभी टिप्पणियाँ हमारी कमेंट पालिसी के तहत moderate की जा सकती है एवं आपसे अनुरोध है की आप अपना व्यक्तिगत और विचारपूर्ण चीजें हमसे पूछें।